UP में बड़ा हादसा, पुल से नीचे गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 11 की मौत

0
946
The Hindi Post

शाहजहांपुर | उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शनिवार को ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली गर्रा नदी के पुल से नीचे गिर गई. इस हादसे में 11 लोगों को मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं.

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि ददरौल के सुनौरा गांव के कई लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर तिलहर क्षेत्र में निगोही मार्ग पर बिरसिंहपुर गांव के पास गर्रा नदी से जल लेने आए थे. इस दौरान हादसा हो गया. इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई हैं जबकि कई लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है.

स्थानीय लोगों के अनुसार, ट्रैक्टर-ट्रॉली अजमतपुर गांव में हो रही भगवत कथा के लिए गर्रा नदी से जल लेने के लिए निकली थी. जल लेने के बाद दोनों ट्रॉलियां एक-दूसरे के आगे पीछे चल रही थीं और फिर दोनों एक दूसरे को ओवरटेक करने लगीं. इसके बाद दोनों ट्रैक्टर-ट्रॉली पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे जा गिरी. बताया जा रहा है कि ट्राली में करीब 38 लोग सवार थे, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समूचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. उनके निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारी, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटीं हैं.

आईएएनएस


The Hindi Post