बांग्लादेश स्थित इस्कॉन राधाकांता मंदिर में 200 लोगों की भीड़ ने किया हमला और तोड़फोड़

0
176
फोटो: ट्विटर
The Hindi Post

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में स्थित इस्कॉन राधाकांता मंदिर में कथित तौर पर तोड़फोड़ की घटना सामने आई है. कम से कम 200 लोगों की भीड़ मंदिर के प्रांगण में घुस गई और वहां मौजूद भक्तों और मंदिर के प्रषासन से सम्बंधित लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में तीन लोग घायल हो गए.

न्यूज़ एजेंसी ANI ने इस्कॉन कोलकाता के वाईस-प्रेजिडेंट और प्रवक्ता राधारमण दास से बात करके रिपोर्ट किया कि, “कल (गुरुवार) शाम को जब भक्तगण गौरा पूर्णिमा को धूमधाम से मनाने की तैयारी कर रहे थे उस समय 200 लोगों का एक समूह मंदिर के अंदर घुस आया और हमला कर दिया, इसमें तीन लोग घायल हो गए. समय रहते उन्होंने पुलिस को इसकी सुचना दे दी. इसके बाद उपद्रवी तत्व वहां से निकल गए.”

दास ने आगे कहा कि इस तरह के हमले चिंता का विषय हैं. “हम बांग्लादेश सरकार से आग्रह करते हैं कि वह सख्त कार्रवाई करे और अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय को सुरक्षा प्रदान करे”

वॉयस ऑफ बांग्लादेशी हिन्दुस् (Voice Of Bangladeshi Hindus) नाम के एक ट्विटर प्रोफाइल ने इस प्लेटफार्म पर हमले की फोटो और वीडियो साझा किये और मदद की गुहार लगाई.

वॉयस ऑफ बांग्लादेशी हिन्दुस् द्वारा साझा किये गए वीडियो में देखा जा सकता हैं कि कैसे ‘नारे तकबीर अल्लाह हु अकबर’ के नारे लगाते हुए कटरपंथी भीड़ उग्र हैं. वीडियो में दिख रहा हैं कि भीड़ नारेबाजी कर रही हैं और हंगामा बरपा हुआ हैं. चारो तरफ अफरातफरी हैं.

वॉयस ऑफ बांग्लादेशी हिन्दुस् ने बताया कि यह पूरी घटना शबे-बारात की रात को होली की पूर्व संध्या पर हुई. उन्होंने हिंदुओ से आग्रह किया कि वह मंदिर को बचाये.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post