बीसीसीआई ने ड्रीम11 को आईपीएल टाइटल स्पांसर बनने की औपचारिक घोषणा की

0
293
फोटो: आईएएनएस
The Hindi Post

नई दिल्ली: फैंटेसी स्पोर्ट प्लेटफॉर्म ड्रीम11 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का टाइटल स्पांसर होगा। आईपीएल संचालन परिषद ने बुधवार को इसकी औपचारिक घोषणा की। आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होना है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, “हम ड्रीम11 का आईपीएल के 2020 संस्करण के लिए टाइटल स्पांसर के रूप में स्वागत करते हैं। ड्रीम11 अब आईपीएल के आफिशियल पार्टनर से अपग्रेड होकर टाइटल स्पांसर बन गई है, जो आईपीएल के बड़े ब्रांड होने का सबूत है। एक डिजिटल ब्रांड के तौर पर इससे उन्हें घर में बैठकर मैच देख रहे प्रशंसकों से ऑनलाइन जुड़ने का शानदार मौका मिलेगा।”

ड्रीम स्पोर्ट्स के सीईओ और सह संस्थापक हर्ष जैन ने कहा, ” 2008 में आईपीएल के लॉन्च ने ड्रीम 11 के विचार को जन्म दिया। खेल प्रेमियों के रूप में, हम आईपीएल प्रशंसकों को फैंटेसी स्पोर्ट क्रिकेट की पेशकश करना चाहते थे ताकि वे उस खेल के साथ जुड़ सकें जिससे वे प्यार करते हैं और अपने खेल ज्ञान और कौशल का प्रदर्शन करते हैं। भारतीयों द्वारा विशेष रूप से भारतीय खेल प्रेमियों के लिए भारत में बनाए गए भारतीय ब्रांड के तौर पर हम आईपीएल टाइटल स्पांसर बनने का मौका देने के लिए बीसीसीआई का आभार व्यक्त करते हैं।”

इससे पहले, ड्रीम11 और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच बुधवार को हुई एक मैराथन बैठक के बाद इस बात पर सहमति बनी कि ड्रीम11 ‘केवल इस साल के लिए’ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का टाइटल स्पांसर होगा।

सूत्रों के अनुसार, ड्रीम11 तीन साल के लिए आईपीएल का टाइटल स्पांसर बनना चाहता था लेकिन बीसीसीआई ने इसमें ‘रुचि नहीं दिखाई।’

ड्रीम11 ने आईपीएल के टाइटल स्पांसर के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई थी। ड्रीम11 से पहले वीवो आईपीएल की टाइटल स्पांसर थी, लेकिन वीवो को चीन के साथ खराब कूटनीतिक रिश्तों के कारण बीसीसीआई से अलग होना पड़ा था।

वीवो का बीसीसीआई के साथ पांच साल (2018-2022) के लिए 2000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का करार था।

आईएएनएस

 


The Hindi Post