IITKanpur में घटी घटना: लाइन तोड़कर आगे आने से रोका तो चाकू से किया वार, FIR दर्ज

0
450
फोटो: हिंदी पोस्ट
The Hindi Post

कानपुर | आईआईटी-कानपुर में एक बड़ी घटना घटी है. यहां एक छात्र पर उसके तीन सीनियर्स ने कथित तौर पर चाकू से हमला कर दिया. यह घटना तब हुई जब इनके बीच बहस हो गई. यह मामला रविवार रात का है.

पीड़ित छात्र अमन मीणा ने तीनों छात्रों पर कल्याणपुर थाने में FIR दर्ज कार्रवाई है. अमन ने FIR में आरोप लगाया है कि चाकू से हुए हमले में उसके अंगूठे में गंभीर चोट आई है.

ACP कल्याणपुर विकास पांडे ने कहा कि तीन छात्रों – वरुण देव, आदर्श और दिनेश राम के खिलाफ IPC की धारा 324 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. इस संदर्भ में संस्थान से भी संपर्क किया गया है.”

दरअसल, आईआईटी-कानपुर में अंतराग्नि (वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव) का आयोजन किया गया था. गुरुवार को शुरू होकर यह कार्यक्रम रविवार रात को समाप्त हो गया. रविवार रात को ही अमन और वरुण, आदर्श और दिनेश के बीच बहस हुई, जिसके बाद यह घटना घटी.

अमन उस ग्रुप का हिस्सा था, जो अंतराग्नि के दौरान व्यवस्था बनाए रखने में सहायता कर रहा था.

FIR के अनुसार, तीनों आरोपी समारोह में जबरन घुसने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान, अमन ने उन्हें रोका तो उन्होंने उस पर चाकू से हमला कर दिया.

मामले के बारे में पूछे जाने पर, आईआईटी कानपुर के अधिकारियों ने कहा कि तीन आरोपियों में से एक के पास गन्ना था न की चाकू. उन्होंने कहा कि छात्र को चोट इसलिए लगी, क्योंकि उसने उस गन्ने को पकड़ लिया था जबकि बाकि छात्रों ने उसे जोर से उसे अपनी ओर खींचा था.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post