ग्रैबहाउस और पंखुड़ी की संस्थापक पंखुरी श्रीवास्तव का 32 वर्ष की आयु में निधन

0
485
फोटो: लिंक्डइन (डॉट) कॉम
The Hindi Post

नई दिल्ली | सीरियल एंटरप्रेन्योर पंखुरी श्रीवास्तव, जो एक महिला केंद्रित सोशल कम्युनिटी प्लेटफॉर्म आईपंखुरी और स्टार्टअप ग्रैबहाउस की संस्थापक थीं, उनका 24 दिसंबर को 32 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

श्रीवास्तव ने पहले रेंटल स्टार्टअप ग्रैबहाउस की स्थापना की थी जिसे 2016 में ऑनलाइन क्लासीफाइड कंपनी क्विकर को नकद और इक्विटी सौदे में बेचा गया था।

कलारी कैपिटल की संस्थापक वाणी कोला ने रविवार को ट्वीट किया, कल, यह मेरे लिए एक सदमे के रूप में आया जब मुझे पता चला कि पंखुरी अब नहीं रहीं। मैं उनके विचारों और एक जीवंत उज्‍जवल महिला के रूप में याद करती हूं।

विज्ञापन
विज्ञापन

कोला ने यूएस-आधारित माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर श्रद्धांजलि में पोस्ट किया, उनका निधन हमारे स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए एक नुकसान है। हमने एक उज्‍जवल और युवा संस्थापक को खो दिया है, लेकिन मुझे पता है कि उनकी विरासत जीवित रहेगी। पंखुड़ी को जानना वास्तव में एक सौभाग्य की बात थी।

32 वर्षीय सीरियल एंटरप्रेन्योर को महिला सदस्यों के मेलजोल के लिए ‘पंखुरी’ ब्रांड बनाने का श्रेय दिया जाता है।

पंखुड़ी ने भोपाल में आरजीटीयू से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। उन्होंने टीच फॉर इंडिया के फेलोशिप प्रोग्राम के तहत मुंबई के नगरपालिका स्कूलों में भी पढ़ाया।

विज्ञापन
विज्ञापन

सिकोइया इंडिया के प्रबंध निदेशक रंजन आनंदन ने एक ट्वीट किया, इस अचानक हुए नुकसान से बहुत दुखी और स्तब्ध हूं। पंखुड़ी जीवन, विचारों और जुनून से भरी हुई थी और उसमें मिशनरी उत्साह था। हमें अपने सर्ज परिवार में पंखुड़ी का होना बहुत पसंद था और हम आपको बहुत याद करेंगे। इस कठिन समय उनके परिवार के साथ हूं।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post