‘फाइटर’ फिल्म को मिला लीगल नोटिस, ऋतिक-दीपिका के IAF यूनिफॉर्म में किस करने पर मचा बवाल

0
172
Photo: X
The Hindi Post

हाल ही में रिलीज हुई ऋतिक रोशन-स्टारर एक्शन फिल्म ‘फाइटर’ कानूनी मुसीबत में फंस गई है. फिल्म के निर्माताओं को ऋतिक और दीपिका पादुकोण के बीच एक किसिंग सीन (चुंबन दृश्य) को लेकर कानूनी नोटिस भेजा गया है. इस फिल्म में ऋतिक और दीपिका एयरफोर्स ऑफिसर्स के रोल में दिखाई दे रहे हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के मेकर्स के खिलाफ नोटिस असम के वायुसेना अधिकारी सौम्य दीप दास ने जारी किया है.

सौम्य दीप दास ने दावा किया है कि यह दृश्य भारतीय वायु सेना का अपमान है क्योंकि (फिल्म के) मुख्य पात्र (ऋतिक और दीपिका) भारतीय वायुसेना की वर्दी पहने हुए किस करते हुए नजर आ रहे हैं.

अपनी शिकायत में वायुसेना अधिकारी ने कहा है कि भारतीय वायुसेना की वर्दी कर्तव्य के प्रति प्रतिबद्धता, राष्ट्रीय सुरक्षा और निस्वार्थ सेवा का एक शक्तिशाली प्रतीक है.

Photo: X
Photo: X

उनका कहना है कि वर्दी में इस तरह किस करना भारतीय वायुसेना की गरिमा को ठेस पहुंचा रहा है. यूनिफाॅर्म सिर्फ एक कपड़े का टुकड़ा नहीं है, बल्कि हमारे देश की रक्षा के लिए त्याग और समर्पण की निशानी है. यूनिफॉर्म में इस तरह का सीन फिल्माना उन्हें पसंद नहीं आया है.

‘फाइटर’, जो भारत में गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले रिलीज हुई थी, पुलवामा में सीआरपीएफ कर्मियों पर हमले के बाद नाटकीय घटनाओं का वर्णन करती है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे भारत ने एक आतंकवादी शिविर पर हवाई हमला करके जवाबी कार्रवाई की.

‘फाइटर’ रेमन चिब द्वारा लिखी गई है. रेमन 1990 में भारतीय सेना में नियुक्त हुए थे और वह एक वायु सेना अधिकारी के बेटे हैं. उन्होंने 1995 तक भारतीय सेना की कुमाऊं रेजिमेंट में देश की सेवा की.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post