कांग्रेस को झटका, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का पार्टी से इस्तीफा

0
855
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा (फाइल फोटो/ फेसबुक)
The Hindi Post

मुंबई | महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक शंकरराव चव्हाण ने विधायक पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को सौंप दिया है. वहीं, अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो अब बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें राज्यसभा से टिकट दिया जा सकता है.

महाराष्ट्र में जारी बड़ी राजनीतिक गतिविधियों के बीच चव्हाण ने विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर से मुलाकात की थी. इसके बाद से उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था.

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नाना पटोले को लिखे एक पंक्ति के इस्तीफे में अशोक चव्हाण ने लिखा, “मैं 12/02/2024 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंपता हूं.”

लेकिन ध्यान देने वाली बात है कि उन्होंने अपने इस्तीफा देने के पीछे की वजह के बारे में किसी भी प्रकार का कोई खुलासा नहीं किया है.

वहीं, इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद पटोले दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं, जहां वो अशोक चव्हाण द्वारा लिए गए इस औचक फैसले पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं संग मंत्रणा कर सकते हैं.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 

 

 


The Hindi Post