UP: क्रब से निकाला गया कुत्ते का शव, दूसरी बार हुआ पोस्टमार्टम

0
637
सांकेतिक तस्वीर
The Hindi Post

कानपुर | कानपुर में पुलिस ने एक कुत्ते के शव को कब्र से निकालकर फिर से पोस्टमार्टम कराया है. 26 जनवरी को शहर के सर्वोदय नगर इलाके में एक स्थानीय निवासी ने दो आवारा कुत्तों को कथित तौर पर गोली मार दी थी.

क्षेत्र के स्थानीय निवासियों की शिकायत पर काकादेव पुलिस ने ज्ञानेंद्र के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की थी और कुत्ते के शव का सरकारी पशु चिकित्सकों से पोस्टमार्टम कराया था.

उसके बाद स्थानीय लोगों ने कुत्ते को पास के इलाके में ही दफना दिया था.

हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कुत्ते को गोली मारने की पुष्टि नहीं हुई, लेकिन कहा गया कि कुत्ते को किसी नुकीली चीज से मारा गया था.

रिपोर्ट से असहमत, एक स्थानीय पर्वतारोही, गुड़िया ठाकुर और क्षेत्र के लोगों ने पुलिस आयुक्त बी.पी. जोगदंड से कुत्ते का दूसरा पोस्टमार्टम कराने की मांग की.

इसके बाद आयुक्त ने दोबारा पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया.

एडिशनल इंस्पेक्टर नईम खान ने कहा, पुलिस आयुक्त के आदेश पर कुत्ते के शव को कब्र से निकालकर फिर से पोस्टमार्टम कराया गया. दूसरे पोस्टमार्टम की रिपोर्ट और अन्य प्रासंगिक निष्कर्षों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि 26 जनवरी की रात ज्ञानेंद्र के घर के पास कुत्ते भौंक रहे थे. भौंकने से नाराज होकर उसने कथित तौर पर गोली चला दी, जिससे एक कुत्ते की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया था.

इससे नाराज स्थानीय लोगों ने काकादेव थाने के बाहर प्रदर्शन भी किया था.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क/आईएएनएस


The Hindi Post