योगी की अभिनव पहल, तीन करोड़ परिवारों को भेजी चिट्ठी ‘योगी की पाती’

0
694
The Hindi Post

लखनऊ | देश की आजादी के अमृत महोत्सव के खास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों के लिए ‘पत्र’ लिखा है। ‘योगी की पाती’ नाम वाली इस चिट्ठी में मुख्यमंत्री ने ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के अन्तर्गत 11-17 अगस्त तक मनाए जा रहे ‘स्वतंत्रता सप्ताह’ और 13-15 अगस्त तक के विशेष अभियान ‘हर घर तिरंगा’ में प्रदेशवासियों से सहभागिता का आह्वान किया गया है। सीएम योगी ने यह खास चिट्ठी प्रदेश के 03 करोड़ परिवारों को भेजी है।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर केंद्र और राज्य सरकार के साथ-साथ अनेक सामाजिक व स्वयंसेवी संगठन भी हर घर तिरंगा अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। इस अभियान के तहत प्रत्येक घर और प्रतिष्ठान के भवनों पर तिरंगा लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी ने 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान हर दिन के लिए प्रभात फेरी, मैराथन दौड़, नुक्कड़ नाटक, पौधारोपण आदि अलग-अलग कार्यक्रम तय किए हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

वहीं 13-15 अगस्त तक के हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रदेश में साढ़े 04 करोड़ तिरंगा झंडा फहराए जाने की तैयारी है। आयोजनों की श्रंखला में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका दिवस के अवसर पर विभाजन की विभीषिका पर आधारित चित्र प्रदर्शनी और तत्कालीन पत्र-पत्रिकाओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

आईएएनएस


The Hindi Post