Flipkart से खरीदा था 1 लाख कीमत का टीवी, बॉक्स खोला तो रह गए हैरान
क्या आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते है? अगर करते है तो यह खबर आपके लिए है. आर्यन नाम के एक शख्स ने 1 लाख रुपये की कीमत वाला सोनी ब्रांड का टीवी Flipkart पर ऑर्डर किया था. TV डिलीवर होने के बाद जब उसका बॉक्स खोला गया तो थॉम्पसन कंपनी का टीवी निकला. इससे आर्यन सकपका गए.
दिलचस्प बात ये है कि आर्यन को बॉक्स सोनी का ही डिलीवर किया गया था पर उसके अंदर प्रोडक्ट दूसरे ब्रांड का था. यूजर ने इस जानकारी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया है और उनका पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.
आर्यन की मानें तो उसने 7 अक्टूबर को 1 लाख रुपये की कीमत वाला Sony TV ऑर्डर किया था. वो अपने प्रोडक्ट के डिलीवर होने का इंतजार कर रहे थे. इस पर वो ICC वर्ल्ड कप 2023 देखनी की प्लानिंग कर रहे थे. 10 अक्टूबर को TV डिलीवर हुआ. TV को इनस्टॉल करने के लिए एक शख्स आर्यन के यहां अगले दिन यानि 11 अक्टूबर को आया.
I had purchased a Sony tv from @Flipkart on 7th oct, delivered on 10th oct and sony installation guy came on 11th oct, he unboxed the tv himself and we were shocked to see a Thomson tv Inside Sony box that too with no accessories like stand,remote etc 1/n pic.twitter.com/iICutwj1n0
— Aryan (@thetrueindian) October 25, 2023
आर्यन ने X पर किए गए एक पोस्ट में लिखा, “मैंने 7 अक्टूबर को Sony TV को फ्लिपकार्ट से खरीदा था, जिसकी डिलीवरी 10 अक्टूबर को हुई. 11 अक्टूबर को सोनी से इंस्टॉलेशन करने के लिए एक शख्स आया. जब उसने बॉक्स ओपन किया, तो हम दोनों हैरान रह गया. क्योंकि बॉक्स में Thomson कंपनी का टीवी था. इस बॉक्स में कोई एक्सेसरीज भी नहीं थी. ना टीवी स्टैंड ना ही रिमोट.”
आर्यन ने बॉक्स की फोटोज भी शेयर की हैं. उन्होंने बताया कि इस समस्या के बारे में तुरंत ही फ्लिपकार्ट कस्टमर केयर को भी जानकारी दी थी, लेकिन दो हफ्तों के बाद भी उन्होंने इसे रिसॉल्व नहीं किया है. पीड़ित ने बताया कि कई बार फोटो अपलोड करने के बाद भी कंपनी ने रिटर्न रिक्वेस्ट को प्रोसेस नहीं किया है.
आर्यन ने कहा, “Flipkart ने मुझे टीवी की फोटो अपलोड करने के लिए कहा था. मैंने फोटो अपलोड कर दी फिर भी. इसके बाद उन्होंने मुझसे फिर से दो/तीन बार फोटो अपलोड करने के लिए कहा और मैंने उनके कहे मुताबिक उसे अपलोड कर दिया. कई बार फोटो अपलोड करने के बाद भी कोई कंपनी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई है.”
आर्यन ने कहा कि Flipkart ने मुझे इस मामले के समाधान के लिए पहले 24 अक्टूबर की तारीख दी थी, लेकिन 20 तारीख को उन्होंने इस इशू को सॉल्व की तरह दिखा दिया. इसके बाद फिर तारीख को 1 नवंबर तक बढ़ा दिया. आज (25 अक्टूबर) भी यही उन्होंने एहि दिखाया है कि मेरी समस्या का समाधान हो गया है.
आर्यन का ट्वीट वायरल होने के बाद Flipkart ने प्रतिक्रिया देते हुए दुख जताया और फिर से ऑर्डर की जानकारी शेयर करने को कहा है.
हिंदी पोस्ट वेब डेस्क