बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने छोड़ी वसीयत, पत्नी और बच्चों को 30,000 करोड़ रुपये की संपत्ति मिलेगी

0
233
राकेश झुनझुनवाला (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

मुंबई | राकेश झुनझुनवाला अब हमारे बीच नहीं है। उनका 14 अगस्त को निधन हो गया था। शीर्ष स्टॉकब्रोकर रहे, राकेश झुनझुनवाला अपने परिवार के लिए वसीयत छोड़ गए है। सूत्रों के बताया कि यह वसीयत उनकी पत्नी और तीन बच्चों को मिलेगी। अब इन चारों को ही झुनझुनवाला का विशाल साम्राज्य संभालना होगा।

झुनझुनवाला, जिनकी संपत्ति लगभग 30,000 करोड़ रुपये मानी जाती है, ने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की थी कि उनकी संपत्ति, जिसमें शेयर और संपत्ति शामिल है, उनकी पत्नी और तीन बच्चों को दी जाए। वह अक्सर चैरिटी करने की बात करते थे।

एक व्यक्ति जो कानून के जानकार है, ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि झुनझुनवाला की चल और अचल संपत्तियों में सीधी हिस्सेदारी – उनकी पत्नी और तीन बच्चों को दी जाएगी।

राकेश झुनझुनवाला का 35 कंपनी होल्डिंग्स में स्वामित्व था।

विज्ञापन
विज्ञापन

उनके प्रमुख निवेश हैं: निर्माण और अनुबंध (11 प्रतिशत), विविध (नौ प्रतिशत), बैंक (निजी क्षेत्र) (6 प्रतिशत), वित्त (सामान्य) (6 प्रतिशत), निर्माण और अनुबंध (सिविल) ( 6 प्रतिशत), फार्मास्यूटिकल्स (6 प्रतिशत), और बैंक (सार्वजनिक क्षेत्र) (3 प्रतिशत)।

झुनझुनवाला के तीन बच्चे हैं – बेटी निष्ठा (18) और जुड़वां बेटे, आर्यमान और आर्यवीर (13)। झुनझुनवाला, चैरिटी को अपनी चौथी संतान बताते थे। जबकि उनकी सूचीबद्ध संपत्ति रिपोर्ट्स के अनुसार, 30,000 करोड़ रुपये की है। उनकी अचल संपत्तियों में मुंबई के मालाबार हिल में स्थित सी फेसिंग एक बिल्डिंग है जो उन्होंने, 2013 में स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक से 176 करोड़ रुपये में खरीदी थी। इसके अलावा उनका लोनावाला में एक हॉलिडे होम है।

इसके अलावा, उनके लंबे समय के कानूनी सहयोगी बर्जिस देसाई, रिपोर्ट्स के अनुसार, वसीयत के मुख्य निष्पादक हैं। सभी हिंदू रीति-रिवाजों के पूरा होने के बाद झुनझुनवाला के परिवार की उपस्थिति में वसीयत पढ़ी जाएगी। देसाई, झुनझुनवाला के नए विमानन उद्यम अकासा एयर में सह-निवेशक भी थे।

आईएएनएस

The Hindi Post