अंकिता हत्याकांड : पिता ने अंतिम संस्कार करने से किया इंकार, कहा – ‘सबूत मिटाने के लिए रिजॉर्ट में की गई तोड़फोड़’

0
217
अंकिता भंडारी (फाइल फोटो)
The Hindi Post

श्रीनगर-गढ़वाल (उत्तराखंड) | पौड़ी के श्रीनगर में आईटीआई घाट पर अंकिता भंडारी के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है. हालांकि, अंकिता के पिता ने फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने तक बेटी का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है। फिलहाल प्रोविशनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है जिसमें मौत से पहले मारपीट (अंकिता के साथ) की पुष्टि हुई है और मौत का कारण डूबना बताया गया है. अंकिता के परिजनों ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं.

अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने बेटी का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है।. उन्होंने कहा, “सरकार ने आधी रात को बुलडोजर चलाकर सबूतों के साथ छेड़छाड़ की है. अंकिता का अंतिम संस्कार तभी होगा, जब फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलेगी. फिलहाल जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है उससे मैं संतुष्ट नहीं हूं. इस केस में फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए दोषियों को फांसी की सजा दी जाए.”

विज्ञापन
विज्ञापन

परिजनों का कहना है कि सबूत मिटाने के लिए रिजॉर्ट में तोड़फोड़ की गई. वहीं परिजनों ने अंकिता के पोस्टमार्टम पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने फिर से पोस्टमार्टम करने की मांग की है. वहीं शासन-प्रशासन अंकिता भंडारी के परिजनों को मनाने में जुटा है क्योंकि परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है.

अंकिता भंडारी हत्याकांड से पूरे उत्तराखंड वासियों में आक्रोश है. श्रीनगर-गढ़वाल के आईटीआई घाट पर दूर-दराज से लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. हत्याकांड के विरोध में श्रीनगर व्यापार सभा ने बाजार बंद रखा है. शहर में माहौल गमगीन है. आईटीआई घाट पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

आईएएनएस


The Hindi Post