मध्य प्रदेश : महिला को पति को कंधे पर घुमाने का फरमान देने वालों की तलाश जारी

0
998
The Hindi Post

झाबुआ | मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में प्रेम प्रसंग के शक में गांव वालों ने एक महिला के साथ अमानवीयता की सारी हदें पार कर दीं। पंचायत में तालिबानी फैसला सुनाए जाने पर महिला को अपने पति को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव का चक्कर लगाना पड़ा। महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए जगह-जगह दबिश दे रही है। मामला झाबुआ जिले की कोतवाली थाना क्षेत्र की पारा चौकी के छपारी रनवास गांव का हैं। यहां की एक महिला पर उसके पति ने दूसरे व्यक्ति से प्रेम प्रसंग का शक जताया। इस बात पर गांव के लोगों ने महिला को सजा सुनाई कि वह पति को कंधे पर बैठाकर गांव का चक्कर लगाए।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महिला एक व्यक्ति को अपने कंधे पर बैठाए गांव में निकल रही है, उसके साथ चल रहे लोग उसे धकिया रहे हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया। इस वीडियो के वायरल होने पर पुलिस सक्रिय हुई और महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

कोतवाली थाने के प्रभारी सुरेंद्र सिंह का कहना है कि महिला की शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि पुलिस दल ने गुरुवार को आरोपियों की तलाश के कई स्थानों पर दबिश दी। पति-पत्नी गुजरात मजदूरी करने गए थे। वहां जिले का एक अन्य युवक भी मजदूरी करता था। पति को इस बात का शक हो गया कि पत्नी का उस युवक से प्रेम प्रसंग है। इसी के चलते वह पत्नी और बच्चों के साथ गांव लौट आया था। उसने यह बात गांव के लोगों को बताई, जिस पर यह फरमान गांव वालों ने जारी किया और महिला को पति को कंधे पर बैठाकर घुमाना पड़ा।

आईएएनएस


The Hindi Post