कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, FIR दर्ज करने की मांग

0
173
कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (फोटो: आईएएनएस/अनुपम गौतम)
The Hindi Post

भारतीय रेसलर (पहलवान) विनेश फोगट और अन्य पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई/WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है. इन शीर्ष रेसलर्स द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई हैं जिसमें सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई हैं. WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों ने यौन दुराचार और धमकी देने का आरोप लगाया था. इसको लेकर ही वह FIR दर्ज करवाना चाहते हैं.

वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्र हुड्डा ने मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष याचिका का उल्लेख किया. चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने हुड्डा से मंगलवार को फिर से मामले का उल्लेख करने के लिए कहा क्योंकि उनकी (हुड्डा) याचिका उल्लेखित मामलों की सूची में शामिल नहीं थी.

याचिका के अनुसार, फोगट और अन्य पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के प्रमुख के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने में अत्यधिक देरी का हवाला दिया गया हैं और शीर्ष अदालत से उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश जारी करने का आग्रह किया गया हैं.

मामले से जुड़े वकील के मुताबिक, याचिकाकर्ता तत्काल सुनवाई के लिए कल फिर अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

रविवार को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट और अन्य शीर्ष पहलवान जंतर मंतर (दिल्ली) पर कुश्ती संघ के प्रमुख के खिलाफ धरने पर बैठ गए.

एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता विनेश फोगट पत्रकारों से बात करते हुए रो पड़ी.

रविवार को एक प्रदर्शनकारी पहलवान ने आईएएनएस को बताया था कि एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों ने संसद मार्ग थाने (दिल्ली) में बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की थी, लेकिन ‘पुलिस अधिकारियों ने प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया था.”

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post