कौन है वो लोग जिन पर लगा है 20 महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म का आरोप? पुलिस जांच में जुटी

0
221
सांकेतिक तस्वीर (आईएएनएस)
The Hindi Post

राजस्थान में सिरोही नगर परिषद के सभापति महेंद्र मेवाड़ा और पूर्व नगर परिषद आयुक्त महेंद्र चौधरी के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है.

उन पर आंगनवाड़ी में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 20 महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगा है.

यह घटना तब सामने आई जब पाली जिले की एक महिला ने पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि आरोपी ने उसे और लगभग 20 अन्य महिलाओं को नौकरी का लालच दिया था.

महिला ने यह भी दावा किया कि आरोपियों ने उनका आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था जिसका उपयोग उनको ब्लैकमेल करने के लिए किया जा रहा था. महिला ने दावा किया कि इन वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने की धमकी दी जाती थी. उनसे कहा जाता था कि वो पैसों का इंतजाम करे. प्रत्येक पीड़िता से पांच लाख रूपए की मांग की गई थी.

शिकायतकर्ता महिला के अनुसार, वह अन्य महिलाओं के साथ (कई महीने पहले) आंगनवाड़ी में काम करने के लिए सिरोही गई थी. वहां उनकी मुलाकात आरोपियों से हुई. इन लोगों ने ही महिलाओं के लिए घर और भोजन का इंतजाम किया था.

महिला ने आरोप लगाया है कि उन्हें जो खाना दिया गया था उसमें कोई नशीला पदार्थ मिला था जिसे खाने के बाद वह चेतन अवस्था में नहीं रही थी. इस दौरान उनके साथ दुष्कर्म किया गया.

होश में आने पर उन्हें पता चला कि उनके साथ गलत काम हुआ है. आरोपियों ने कथित तौर पर महिलाओं को शारीरिक संबंध बनाने के लिए भी मजबूर किया.

पुलिस उपाधीक्षक पारस चौधरी ने इंडिया टुडे को बताया कि महिलाओं ने पहले झूठी शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, अब राजस्थान हाई कोर्ट ने आठ महिलाओं की याचिका के बाद मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. इस मामले में जांच की जा रही है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post