बिहार के सासाराम में रामनवमी के बाद हिंसक झड़प, पथराव, इलाके में धारा 144 लागू

The Hindi Post

सासाराम | बिहार के सासाराम में रामनवमी पर्व के बाद दो पक्षों के बीच शुक्रवार को हिंसक झड़प हो गई. स्थिति को काबू में करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी हैं. इसके तहत लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया हैं. अब चार या चार से ज्यादा लोग इक्कठा नहीं हो सकेंगे.

इस बीच दोनों पक्षों की ओर से जमकर बवाल काटा गया. कई घरों में आग लगा दी गई. इस बवाल में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है.

पुलिस के मुताबिक, रामनवमी पर्व की शोभा यात्रा शांति पूर्ण निकल जाने के बाद शुक्रवार को अचानक दो पक्षों में झड़प हो गई. जम कर पथराव हुआ. इसकी सूचना जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को हुई तो जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गए.

इस घटना में दो पुलिसकर्मियों सहित आधा दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है. घटना के बाद प्रभावित इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ है और तनाव बना हुआ है.

राज्य पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, सासाराम नगर थानान्तर्गत स्थिति पूर्णत: शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है. कतिपय विवाद के कारण दोपहर में रोड़ेबाजी की घटना हुई थी. घटनास्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, रोहतास पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं.

पुलिस एवं प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है. स्थिति नियंत्रण में है. स्थानीय प्रशासन ने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

आईएएनएस


The Hindi Post
error: Content is protected !!