यूपी एटीएस ने तीन और संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

0
135
प्रतीकात्मक इमेज
The Hindi Post

लखनऊ | उत्तर प्रदेश आतंक निरोधी दस्ता (यूपी एटीएस) ने अलकायदा से जुड़े तीन और आतंकवादियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों लखनऊ के ही रहने वाले हैं। गिरफ्तार हुए आतंकियों के नाम शकील, मोहम्मद मुस्तकीम और मुईद है। यूपी एटीएस ने जारी बयान में बताया है कि 11 जुलाई को एटीएस ऑपरेशन में अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े दो आतंकियों मिन्हाज और मुशीरुद्द को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। दोनों अभियुक्तों को कोर्ट के आदेशानुसार 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। इनसे पूछताछ की जा रही थी।

एटीएस को मिनहाज और मशीरुद्दीन से पूछताछ में इन तीनों के बारे में जानकारी मिली है। तीनों अभियुक्त अलकायदा से जुड़े अंसार गजवा उल हिंद के सदस्य हैं। एटीएस ने बुधवार सुबह वजीरगंज जनता नगर निवासी शकील को बुद्धा पार्क के पास से दबोचा था।

एटीएस के अधिकारी के मुताबिक बीते तीन दिनों से शकील की तलाश की जा रही थी। उसकी तलाश में लखनऊ के कई इलाकों में दबिश दी गई लेकिन वह हाथ नहीं लगा। बुधवार को सुबह शकील की लोकेशन वजीरगंज इलाके में मिली। पेशे से ई रिक्शा चालक शकील को एटीएस की टीम ने बुद्धा पार्क के पास दबोच लिया। एटीएस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया और सीधे मुख्यालय लेकर चली गई। एटीएस की एक टीम उसके मोबाइल की डिटेल खंगाल रही है। वहीं, उसके ठिकानों पर छापेमारी करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post