ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान, ODI टीम की भी हुई घोषणा

0
356
Photo Credit: BCCI
The Hindi Post

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा समय में खेली जा रही जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में हरा दिया.

दूसरा टेस्ट मैच समाप्त होने के कुछ देर बाद ही आखिरी दो मैचों के लिए BCCI ने टीम इंडिया का एलान कर दिया.

टीम इंडिया के स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं किया गया है हालांकि दूसरे मैच में रिलीज हुए जयदेव उनादकट फिर टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. जयदेव उनादकट आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे.

आखिरी दो टेस्ट मैच भी कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में खेले जाएंगे. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि ऑस्ट्रेलिया का 4-0 से सूपड़ा साफ किया जाए.

आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर , सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

वही खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल पर टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स ने भरोसा जताया है और वह टीम इंडिया का हिस्सा हैं. केएल राहुल लंबे वक्त से बुरी फॉर्म से जूझ रहे हैं और इस टेस्ट सीरीज में भी उनका यही हाल है.

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- भारत पारी और 132 रनों से जीता

दूसरा टेस्ट- भारत 6 विकेट से जीता

तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, इंदौर

चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. इसके लिए भी टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज का पहला मैच कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे. इस मैच में रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है –  रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post