बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, सेमीफाइनल की चारों टीमें हुई तय

0
223
Photo: ICC
The Hindi Post

एडिलेड | शाहीन शाह आफरीदी (22 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रविवार को सुपर 12 के अपने अंतिम ग्रुप दो मुकाबले में पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 18.1 ओवर में पांच विकेट पर 128 रन बनाकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. शाहीन शाह आफरीदी को उनकी मैच विजयी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज नाजमुल हुसैन शांतो ने 40 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 54 रन बनाये जबकि अफिफ हुसैन ने नाबाद 24 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से आफरीदी के चार विकेट के अलावा शादाब खान ने 30 रन पर दो विकेट लिए.

पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 32, कप्तान बाबर आजम ने 25, मोहम्मद हारिस ने 31 और शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाये. पाकिस्तान ने 11 गेंद शेष रहते जीत अपने नाम कर ली.

पाकिस्तान की इस जीत से टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कौन-कौन सी टीमें खेलेंगी यह तय हो गया है. सेमीफाइनल में भारत पहले ही पहुंच चुका है. भारत के अलावा, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान सेमीफाइनल में खेलेंगी.

सेमीफइनल में पहुंची यह टीमें –

ग्रुप 1 : न्यूजीलैंड, इंग्लैंड
ग्रुप 2 : भारत, पाकिस्तान

पाकिस्तान कैसे पहुंचा सेमीफाइनल में? पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए थी दो शर्ते –

1 . नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका को हरा दे
2 . पाकिस्तान, बांग्लादेश को हरा दे

पाकिस्तान के पक्ष में ही दोनों शर्तें हुई पूरी. इस तरह पाकिस्तान सेमीफइनल में प्रवेश कर गया और दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गया. जबकि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए  भारत और दक्षिण अफ्रीका दो प्रबल दावेदार थे.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post