लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की सात उम्मीदवारों की एक और सूची

0
247
फोटो: आईएएनएस
The Hindi Post

नई दिल्ली | आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने रविवार को अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी. सपा ने इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

पार्टी ने फूलपुर से अमरनाथ मौर्य और श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा को टिकट दिया है. गत 23 मार्च को बहुजन समाज पार्टी ने राम शिरोमणि वर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया था.  अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए जिला कमेटी ने यह कार्रवाई की थी. अब समाजवादी पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है.

वहीं, डुमरियागंज से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को टिकट दिया है. वह पूर्वांचल के बाहुबली नेता रहे हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं. इसके अलावा संतकबीरनगर से लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से प्रिया सरोज को चुनाव मैदान में उतारा है.

सपा की इस लिस्ट में सबसे ज्यादा चर्चित नाम बाबू सिंह कुशवाहा का है. पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है. बाबू सिंह कुशवाहा पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन यानी एनआरएचएम घोटाले का आरोप लगा हैं. सीबीआई ने इस घोटाले से जुड़े कई मामलों में उन्हें आरोपी बनाया है. बाबू सिंह काफी समय तक जेल में बंद भी रहे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर सात चरण में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल, दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 7 मई, चौथे चरण के लिए 13 मई, पांचवें चरण के लिए 26 मई, छठे चरण के लिए 25 मई, सातवें और आखिरी चरण के लिए एक जून को वोटिंग होगी.

चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क/आईएएनएस

 


The Hindi Post