सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लिया यह बड़ा फैसला

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष (फाइल फोटो | क्रेडिट: आईएएनएस)

The Hindi Post

लखनऊ | समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के अयोध्या की मिल्कीपुर सीट से विधायक अवधेश प्रसाद ने सांसद बनने के बाद बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

सपा अध्‍यक्ष अखि‍लेश यादव ने करहल सीट से विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव जीता है. अब, अखिलेश यादव केंद्र की राजनीति में नजर आएंगे. इसी के साथ संसद में पति-पत्नी यानी अखिलेश-डिंपल की जोड़ी नजर आएगी. डिंपल यादव मैनपुरी से चुनाव जीती हैं.

लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से उत्साहित अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का अगला लक्ष्य 2027 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का है. पार्टी अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर रही है.

फैजाबाद की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से सपा के दिग्गज विधायक अवधेश प्रसाद ने भी सांसद चुने जाने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने फैजाबाद सीट से भाजपा के दो बार के सांसद लल्लू सिंह को हराया है. फैजाबाद वही लोकसभा सीट है जिसके अंतर्गत अयोध्या विधानसभा भी आती है.

अवधेश प्रसाद नौ बार विधायक और छह बार राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं. अयोध्या की फैजाबाद लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने 54,567 मतों के अंतर से जीत दर्ज की. अवधेश प्रसाद को 5,54,289 वोट मिले तो भाजपा के उम्मीदवार लल्लू सिंह को 4,99,722 वोट मिले थे.

IANS

 


The Hindi Post

You may have missed

error: Content is protected !!