रूस का दावा: यूक्रेन ने ड्रोन के जरिए राष्ट्रपति पुतिन की हत्या करने की कोशिश की

0
169
फाइल इमेज | आईएएनएस
The Hindi Post

रूस ने यूक्रेन पर बड़ा आरोप लगाया है. रूस ने दावा किया कि यूक्रेन ने ड्रोन हमले के जरिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या करने की कोशिश की है.

दोनों देशों के बीच में 24 फरवरी 2022 से युद्ध जारी है.

क्रेमलिन (रूस) ने एक बयान में कहा कि उसने यूक्रेन द्वारा लॉन्च किए गए दो ड्रोन्स (drones) को मार गिराया है. रूस ने कहा कि इन ड्रोन्स की मदद से राष्ट्रपति पुतिन की हत्या करने की कोशिश की गई.

बुधवार को रुसी सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में मॉस्को स्थित क्रेमलिन के ऊपर धुंए का गुबार दिखाई दिया. इसके बाद रूस ने कहा कि ये राष्ट्रपति पुतिन को मारने की कोशिश थी. इस कोशिश को यूक्रेन ने अंजाम दिया.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन ने कहा है कि रूस, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आवास पर हुए ड्रोन हमले का जवाब देने का अधिकार रखता है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन के कार्यालय ने कहा, “आतंकवादी हमले” में राष्ट्रपति सुरक्षित है और क्रेमलिन परिसर को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने आरआईए नोवोस्ती को बताया कि जिस समय ड्रोन अटैक हुआ समय राष्ट्रपति पुतिन क्रेमलिन में नहीं थे. उन्होंने कहा कि पुतिन बुधवार को मास्को के पास अपने नोवो-ओगारियोवो निवास पर काम कर रहे थे।

रूस ने इससे आतंकवादी घटना मानता है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)


The Hindi Post