सुरजेवाला की पायलट से अपील, कांग्रेस के दरवाजे खुले हुए हैं

सचिन पायलट (फाइल फोटो/आईएएनएस)

The Hindi Post

जयपुर: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद और राज्य पार्टी अध्यक्ष पद से मंगलवार को हटाए जाने के बाद सचिन पायलट ने घोषणा की है कि वह भाजपा में नहीं जाएंगे। इसके तत्काल बाद कांग्रेस ने बुधवार को उनसे अपील की कि कांग्रेस के दरवाजे उनके लिए खुले हुए हैं, वापस लौट आएं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा पर आरोप लगाया कि वह अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने की निर्थक कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, “पिछले 24 घंटों में साबित हो गया है कि राजस्थान में सरकार गिराने की भाजपा की कोशिश विफल हो गई है।”

सुरजेवाला ने कहा कि मीडिया के जरिए पता चला है कि पायलट भाजपा से जुड़ना नहीं चाहते। उन्होंने कहा, “यदि ऐसा है तो हम उनसे अनुरोध करते हैं कि हरियाणा सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही सुविधाओं को नकार कर वह जयपुर वापस लौट आएं।”

उन्होंने कहा, “यदि कोई वैचारिक मतभेद है, तो आप पार्टी फोरम में बात कर सकते हैं। हम सभी खुले दिल से उसे सुनने और कोई समधान निकालने के लिए तैयार हैं।”

सुरजेवाला ने पायलट के लिए पार्टी के सॉफ्ट कार्नर को जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें एक से अधिक बार विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया, और उसके बाद भारी मन से उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

उन्होंने याद दिलाया कि पायलट को प्रारंभ से ही पार्टी ने कितना कुछ दिया। उन्होंने कहा, “हमने उन्हें सांसद बनाया, उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया गया, पीसीसी अध्यक्ष बनाया गया और उसके बाद उपमुख्यमंत्री बनाया गया। ऐसा शायद ही कोई होगा, जिसे किसी पार्टी में इतना बढ़ावा दिया गया होगा। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने परिवार के सदस्य को परिवार में बनाए रखने की कोशिश की। लेकिन दुर्भाग्यवश कोई लाभ नहीं हुआ और मंगलवार को भारी मन से कार्रवाई की घोषणा करनी पड़ी।”

उन्होंने पायलट से आग्रह किया कि वह आईटीसी ग्रैंड और लेमन ट्री होटल के चक्रव्यूह से निकल कर बाहर आएं। सुरजेवाला ने कहा, “किसी भी भाजपा नेता से चर्चा और बातचीत बंद कीजिए और जयपुर में अपने घर लौट आइए। मैं उन सभी से अपील करता हूं, जो अपने रास्ते भटक गए हैं।”

आईएएनएस

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!