लोकसभा में राहुल गांधी होंगे नेता प्रतिपक्ष, VIDEO

फोटो क्रेडिट: आईएएनएस

The Hindi Post

नई दिल्ली | कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में एक बड़ी व महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आने वाले हैं. वह 18वीं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे. मंगलवार रात कांग्रेस पार्टी ने इसकी जानकारी दी.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसकी आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया की प्रोटेम स्पीकर को इस संबंध में सूचना भिजवाई गई है.

गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष का पद काफी महत्वपूर्ण व कैबिनेट मंत्री के स्तर का होता है. संवैधानिक पदों पर होने वाली नियुक्तियों और संसदीय समितियां में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका होती है. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर मंगलवार शाम कांग्रेस की एक अहम बैठक हुई.

बैठक के उपरांत राहुल गांधी का नाम नेता प्रतिपक्ष के लिए सामने आया. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने इस संबंध में प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र लिखा है. इसमें जानकारी दी गई है कि राहुल गांधी लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता होंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस लोकसभा में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है. इसी के चलते लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद कांग्रेस को जाना तय है. कांग्रेस के अधिकांश वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की मांग कर रहे थे. यह मांग सार्वजनिक तौर पर भी कई बार सामने आई. हालांकि, अभी तक राहुल गांधी ने इस विषय पर कोई स्पष्ट प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के मुताबिक फिलहाल नेता प्रतिपक्ष पर निर्णय लिया गया है, बाकी के पदों पर निर्णय बाद में लिया जाएगा.

IANS

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!