मुस्लिम व्यक्ति के नाम से फर्जी अकाउंट बना के हिन्दू युवक ने की देवी कावेरी पर अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
189
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो: हिंदी पोस्ट)
The Hindi Post

कोडागु (कर्नाटक) | कर्नाटक पुलिस ने प्रदेश के कोडागु जिले में देवी कावेरी और महिलाओं के बारे में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और अश्लील पोस्ट करने के आरोप में एक हिंदू युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.

गिरफ्तार किए गए युवक की पहचान कोडागु जिले के विराजपेट तालुक के केदामुलुरु निवासी दिविन देवैया के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने मुस्लिम युवक के नाम से अकाउंट बनाकर मैसेज किया था.

आरोपी ने अपने फर्जी अकाउंट के माध्यम से देवी कावेरी पर अपमानजनक मैसेज पोस्ट किए. स्थानीय कोडवा समुदाय देवी कावेरी को अपनी कुल देवी के रूप में पूजते है. युवक ने अपने अपमानजनक पोस्ट में कोडवा समुदाय की महिलाओं को भी निशाना बनाया था.

विज्ञापन
विज्ञापन

कोडागु को भाजपा और हिंदू संगठनों का गढ़ माना जाता है और इसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र भी माना जाता है. विभिन्न संगठनों ने बंद का आह्वान किया था जो बाद में वापस ले लिया गया.

पुलिस ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए उन्हें मुंबई पुलिस की मदद लेनी पड़ी. सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस को फर्जी फेसबुक अकाउंट के बारे में कैलिफोर्निया सिटी से इनपुट मिला था और उन्होंने उसे स्थानीय पुलिस से साझा किया था.

फेडरेशन ऑफ कोडवा कम्युनिटी के सदस्यों ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जो नहीं होनी चाहिए थी. सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों को ऐसा करने से पहले दो बार सोचना चाहिए. गिरफ्तारी की घटना सभी के लिए एक सबक होनी चाहिए.”

कोडागु जिले के पुलिस अधीक्षक एम.ए. अयप्पा ने कहा कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग करना आम बात हो गई है. लोगों को इसके परिणामों के बारे में जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.

आईएएनएस


The Hindi Post