पुलिस ने कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, लाठीचार्ज किया

0
110
राहुल भट
The Hindi Post

श्रीनगर | जम्मू-कश्मीर के बडगाल जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या कर दी थी। घटना के विरोध में आज उनके कुछ सहयोगी प्रदर्शन कर रहे थे, जिन्हे तितर बितर करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और हल्का लाठीचार्ज किया। प्रदर्शनकारी पंडित कर्मचारी श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मार्च कर रहे थे, तभी पुलिस ने उनके मार्च को रोका और उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और हल्का लाठीचार्ज किया।

प्रदर्शन कर रहे पंडित कर्मचारी शेखपोरा-बडगाम प्रवासी कॉलोनी के थे। वे राहुल भट के हत्यारों को गिरफ्तार करने और उन्हें सजा दिलाने की मांग को लेकर नारे लगा रहे थे। राहुल तहसील कार्यालय चदूरा में ड्यूटी के दौरान मारे गए थे।

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे सुबह 11 बजे तक उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का इंतजार कर रहे थे, लेकिन वह नहीं आए और उन्होंने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए हवाई अड्डे की ओर मार्च करने का फैसला किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्होंने प्रशासन और पुलिस को सूचित किया है कि उपराज्यपाल को मौके पर जाना चाहिए और उन्हें उनकी सुरक्षा का आश्वासन देना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि राहुल भट की हत्या में शामिल दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post