पद्म भूषण से सम्मानित सिंगर के पति का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

The Hindi Post

मुंबई | देश की पॉपुलर पॉप सिंगर ऊषा उत्थुप के पति जानी चाको का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उन्होंने 78 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार कोलकाता में आज यानि मंगलवार को किया जाएगा.

परिवार के मुताबिक, जानी सोमवार को घर पर टीवी देख रहे थे. इस दौरान उन्हें बेचैनी महसूस हुई. उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनके निधन से म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

बेटी अंजली उत्थुप ने इंस्टाग्राम पर पिता की फोटो के साथ एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया. अंजली ने पोस्ट में लिखा, ”अप्पा बहुत जल्दी चले गए.. लेकिन आप जिस स्टाइल से रहते थे, आप दुनिया के सबसे हैंडसम इंसान थे. हम आपसे बहुत प्यार करते हैं. एक सच्चे जेंटलमैन और दिल से लॉरेंसियन और फाइनेस्ट टी टेस्टर.”

बता दें कि जानी चाको ऊषा उत्थुप के दूसरे पति थे. वह चाय बागान क्षेत्र से जुड़े हुए थे. दोनों की पहली मुलाकात 70 के दशक में आइकॉनिक रेस्टोरेंट ट्रिंकाज में हुई थी. रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से हुई और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया. कपल के एक बेटा सनी उत्थुप और एक बेटी अंजलि उत्थुप है.

ऊषा के करियर की बात करें तो उन्होंने 1960 और 1970 के दशक में कई शानदार पॉप गाने दिए. वह इंडिया की पहली पॉप सिंगर मानी जाती हैं. उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया. इसी साल उन्हें राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान, पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. यह सम्मान उन्हें म्यूजिक इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए मिला.

आईएएनएस

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!