क्लब हाउस एप पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी, डीसीडब्ल्यू ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग

0
144
The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली महिला आयोग ने मंगलवार को ऑडियो-चैट एप्लिकेशन क्लब हाउस पर मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ कथित रूप से अश्लील टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कथित व्यक्तियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग करते हुए कहा, “किसी ने मुझे ट्विटर पर क्लबहाउस ऐप पर विस्तृत ऑडियो बातचीत को टैग किया, जिसमें मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ घृणित यौन टिप्पणी की गई।”

सोमवार को, ‘मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत होती हैं’ विषय पर एक क्लब हाउस की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

विज्ञापन
विज्ञापन

उक्त बातचीत में, प्रतिभागियों को कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील और अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सुना गया था।

आयोग ने पुलिस से तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और आरोपी प्रतिभागियों को गिरफ्तार करने को कहा।

मालीवाल ने कहा, “दिल्ली पुलिस को आयोग को विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने के लिए पांच दिन का समय दिया गया है।”

विज्ञापन
विज्ञापन

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने सोशल मीडिया के माध्यम से पूछा, “पहले सुल्ली डील, फिर बुल्ली बाई और अब क्लबहाउस ऐप पर मुस्लिम लड़कियों के खिलाफ अभद्र यौन टिप्पणी! यह कब तक चलेगा?”

मालीवाल ने आगे कहा कि वह इस बात से नाराज हैं कि देश में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने कहा, “दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है और इसलिए मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में तत्काल प्राथमिकी और गिरफ्तारी की मांग की है।”

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post