लाखों रूपए खर्च कर कराया जेंडर चेंज पर पार्टनर ने शादी से कर दिया इंकार, बदला लेने के लिए आरोपी ने उठाया यह कदम

0
556
सांकेतिक तस्वीर (आईएएनएस)
The Hindi Post

उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 27 वर्षीय ट्रांस-महिला ने अपने कथित बॉयफ्रेंड की कार में आग लगा दी. ट्रांस-महिला निधि (बदला हुआ नाम) इंदौर से कानपुर आई थी. उसने यहां आकर इस घटना को अंजाम दिया. ऐसा उसने अपने बॉयफ्रेंड से कथित तौर पर मिले धोखे का बदला लेने के लिए किया.

पुलिस ने निधि और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पूछताछ के दौरान हैरान करने वाले खुलासे किए.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने 70 लाख रुपये खर्च कर अपना जेंडर चेंज करवाया था. लेकिन उसके पार्टनर ने शादी से इनकार कर दिया. जिसके चलते उसने इंदौर के थाने में कानपुर के वैभव शुक्ला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

जब इंदौर पुलिस ने वैभव को गिरफ्तार नहीं किया फिर तो ट्रांस-महिला अपने एक साथी के साथ इंदौर से कानपुर आ गई. वो वैभव को कथित तौर पर मारना चाहती थी. लेकिन जब वो नहीं मिला तो उसकी खड़ी कार में आग लगा दी. कार में आग लगाने की घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इसी CCTV फुटेज की मदद से पुलिस ने निधि और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है.

जब पुलिस ने ट्रांस-महिला और उसके साथी को मीडिया के सामने पेश किया तो उसने (ट्रांस- महिला) रोते हुए अपने अपराध को कबूल कर लिया और कहा कि उसने अपने बॉयफ्रेंड की बेवफाई के कारण यह काम (कार में आगे लगाने का) किया था.

उसने यह भी बताया कि वह और उसका बॉयफ्रेंड वैभव शुक्ला इंस्टाग्राम के माध्यम से संपर्क में आए थे. उसने कहा कि वह 2021 से वैभव के साथ रिश्ते में थी. उसने यह भी कहा कि उसने वैभव के कहने पर लिंग परिवर्तन कराया था और इसमें लाखों रूपए का खर्च आया था.

ट्रांस-महिला ने मीडियाकर्मियों को बताया, “वह मुझसे पैसे लेता था. उसने मेरा शारीरिक शोषण भी किया. जब भी मैं शादी के बारे में बात करती थी, तो वह कहता था कि वह जल्द ही उससे शादी करेगा पर उसने ऐसा नहीं किया.”

निधि ने आगे कहा कि उसका बॉयफ्रेंड उसे इग्नोर कर रहा था. “एक दिन मैंने फिर से उसे कहा कि हमें शादी कर लेनी चाहिए लेकिन वो बोला कि वो मेरे से शादी नहीं कर सकता क्योंकि मैं बच्चों को जन्म नहीं दे सकती.”

पुलिस ने कहा कि जब आरोपी को लगा कि उसके बॉयफ्रेंड ने उसे धोखा दिया है, तो वो अपने एक दोस्त के साथ इंदौर से कानपुर आ गई और फिर चकेरी के श्याम नगर पहुंच गई. इसके बाद उसने अपने बॉयफ्रेंड के घर के बाहर खड़ी गाड़ी में आग लगा दी.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) हरीश चंद्र ने कहा, “ट्रांस-महिला और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है. ट्रांस-महिला ने इंदौर में आईपीसी की धारा 377 (स्वेच्छा से प्रकृति की व्यवस्था के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाना) के तहत मामला भी दर्ज कराया है जिसकी इंदौर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. ट्रांस-महिला ने कहा कि उसने अपने प्रेमी की बेवफाई का बदला लेने के लिए उसकी कार को आग लगा दी थी. हमने उसके दोस्त को भी गिरफ्तार कर लिया है. जांच जारी है.”

 


The Hindi Post