अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह को कोर्ट ने पेश होने को कहा

फाइल फोटो | आईएएनएस

The Hindi Post

गुजरात की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़े मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह के नाम मंगलवार को नया समन जारी किया. दोनों नेताओं को अदालत ने सात जून को पेश होने के लिए कहा है.

याचिकाकर्ता के वकील, अधिवक्ता अमित नायक ने कहा कि मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट (अहमदाबाद) ने केजरीवाल और संजय सिंह दोनों को तलब किया है.

अधिवक्ता अमित नायक ने प्रेस रिपोर्टर्स को बताया, “15 अप्रैल को, अदालत ने दोनों आरोपियों (अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह) को अदालत में पेश होने के लिए कहा था. आज सुनवाई की तिथि नियत थी. लेकिन ऐसा लगता है कि समन में ज्यादा स्पष्टता नहीं थी, इसलिए जज ने आदेश दिया है कि दोनों आरोपियों को नए सिरे से समन और शिकायत की प्रतियां जारी की जाए. सुनवाई की अगली तारीख सात जून है.”

इससे पहले 31 मार्च को, गुजरात उच्च न्यायालय ने मुख्य सूचना आयोग (सीआईसी) के आदेश को खारिज कर दिया था और फैसला सुनाया था कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है.

उच्च न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री की डिग्री के प्रमाण पत्र का विवरण मांगा था.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क


The Hindi Post
error: Content is protected !!