लगातार पांचवें दिन ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी

0
260
फोटो: आईएएनएस
The Hindi Post

नई दिल्ली | पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर इजाफा हुआ है। रविवार को लगातार पांचवें दिन तेल कंपनियों ने ईंधन की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की है। राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे बढ़कर 107.59 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, जबकि डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 96.32 रुपये प्रति लीटर हो गईं।

आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब बढ़कर 113.47 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल 104.47 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है।

विज्ञापन
विज्ञापन

ईंधन की कीमतें सोमवार और मंगलवार को स्थिर रहीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। 12 और 13 अक्टूबर को दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

डीजल की कीमतों में पिछले 30 दिनों में से 24 बार वृद्धि हुई है, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमतों में 7.80 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

डीजल की कीमतों में तेजी से वृद्धि के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर मिल रहा है। पिछले महीने देशभर में पेट्रोल ने भी 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा छू लिया था।

विज्ञापन
विज्ञापन

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post