रामनवमी पर्व के मौके पर हिंसा भड़काने के आरोप में पूर्व भाजपा विधायक गिरफ्तार

The Hindi Post

सासाराम | बिहार के रोहतास जिले में रामनवमी पर्व के अवसर पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद को शुक्रवार की रात को गिरफ्तार कर लिया. पूर्व विधायक पर हिंसा भड़काने का आरोप है.

रोहतास पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि सासाराम शहर में सांप्रदायिक उपद्रव के मामले में जवाहर प्रसाद और मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ लखानी को शुक्रवार की रात को गिरफ्तार किया गया.

इधर, पूर्व विधायक के समर्थकों का आरोप है कि सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन बेवजह भाजपा के लोगों को परेशान कर रही है. समर्थकों ने पूर्व विधायक पर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि इस हिंसा से पूर्व विधायक को कोई लेना-देना नहीं है.

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि इस मामले में अदालत से वारंट निर्गत किया गया था. अब तक इस मामले में 63 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो लोगों ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया है. शेष 38 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि रामनवमी पर्व के मौके पर राज्य के कई जिलों में हिंसा भडक गई थी. दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे. इस दौरान सासाराम में भी हिंसा भड़क गई थी. प्रशासन द्वारा पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई थी तथा कई दिनों तक इंटरनेट सेवा को बंद रखा गया था.

आईएएनएस


The Hindi Post
error: Content is protected !!