बुजुर्ग को आया न्यूड वीडियो कॉल और लग गया 12.8 लाख का चूना

0
441
प्रतीकात्मक फ़ोटो
The Hindi Post

दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को एक बुजुर्ग व्यक्ति से कथित तौर पर 12.8 लाख वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया हैं. गिरफ्तार युवकों ने एक अश्लील वीडियो कॉल से लिया गया स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर करने की धमकी दी थी. इस स्क्रीनशॉट में बुजुर्ग व्यक्ति भी नजर आ रहा हैं.

शिकायत के मुताबिक, पीड़ित बुजुर्ग को 18 जुलाई को एक व्हाट्सऐप कॉल आया था. जैसे ही बुजुर्ग ने इसे रिसीव किया, उन्हें बिना कपड़ों की एक लड़की बैठाई दिखाई दी. जब तक शख्स कुछ समझ पाता, लड़की ने पीड़ित का वीडियो कॉल से स्क्रीन शॉट ले लिया.

इसके बाद उसके पास अलग अलग नंबरों से कॉल आने लगा. फोन करने वाले उन्हें धमकी देते कि वे दिल्ली के साइबर क्राइम विभाग से बोल रह हैं. इसके बाद कॉल करने वाले लोगों ने पीड़ित बुजर्ग को धमकाया कि वे इस स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर शेयर कर देंगे. ऐसा न करने के बदले में उन्होंने बुजुर्ग व्यक्ति से पैसों की मांग की.

जब पीड़ित ने पैसे नहीं दिए तो आरोपी ने लड़की की एक फोटो भेजी, जिसमें कथित तौर पर वह मृत दिख रही थी. इसके बाद फिर आरोपियों ने बुजुर्ग को धमकी दी. ऐसे में बुजुर्ग ने आरोपी द्वारा दिए गए बैंक खाते में 12,80,000 रुपए ट्रांसफर कर दिए.

पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि टीम ने सबसे पहले बरकत खान को अलवर से गिरफ्तार किया. उसके पास से तीन मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड बरामद किए गए.

पूछताछ के दौरान पता चला कि यह पूरा गैंग चल रहा है, जो इस तरह की वीडियो कॉल करके लोगों को धोखा देने और जबरन वसूली करने के लिए काम कर रहा था, मीना ने कहा, कई छापे मारे गए और रिजवान को डीग से गिरफ्तार किया गया.

 


The Hindi Post