भाजपा ने आदिवासी महिला नेत्री द्रौपदी मुर्मू को बनाया राष्ट्रपति उम्मीदवार – जेपी नड्डा ने की घोषणा

0
250
द्रौपदी मुर्मू (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली । भाजपा ने आदिवासी महिला नेत्री द्रौपदी मुर्मू को एनडीए गठबंधन की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में हुई पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद जेपी नड्डा ने द्रौपदी मुर्मू को एनडीए उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान किया।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में राष्ट्रपति पद के लिए 20 नामों पर चर्चा हुई, लेकिन आखिर में यह बात सामने आई कि पूर्वी भारत से किसी महिला उम्मीदवार को चुनना चाहिए और आज तक देश मे कोई आदिवासी राष्ट्रपति नहीं बना है इसलिए इन तमाम बातों पर विचार करने के बाद संसदीय बोर्ड ने एकमत से द्रौपदी मुर्मू को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि नाम को लेकर अंतिम फैसला करने से पहले एनडीए के सभी घटक दलों के साथ भी बातचीत की गई।


यह भी पढ़े – यशवंत सिन्हा बने विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार


नड्डा ने विरोधी दलों पर तीखा निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राष्ट्रपति का चयन सर्वसम्मति के आधार पर करना चाहती थी इसलिए पार्टी ने राजनाथ सिंह और उन्हें सभी दलों के साथ बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह और उन्होंने स्वयं कई दलों के नेताओं के साथ बात की लेकिन उम्मीदवार को लेकर कोई सर्वसम्मति नहीं बन पाई और आज यूपीए ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। इसके बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में यह तय हुआ कि हमें भी अपने सहयोगी दलों के साथ बातचीत कर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देनी चाहिए।

आईएएनएस


The Hindi Post