दो राज्यों को छोड़कर पूरे भारत में घट रहे कोरोना के मामले : केंद्र

0
250
सांकेतिक फोटो (आईएएनएस)
The Hindi Post

नई दिल्ली | केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देशभर के ज्यादातर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब कोरोना के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन दो राज्य केरल और मिजोरम प्रमुख चिंता का विषय बने हुए हैं। संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य, लव अग्रवाल ने वर्तमान कोरोना की स्थिति पर एक प्रेस वार्ता में कहा, “पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। देश में सक्रिय मामले घटकर 15.33 लाख हो गए हैं।”

उन्होंने कहा कि देश के 34 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना मामलों और पॉजिटिविटी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन केरल और मिजोरम में दोनों मामलों में वृद्धि देखी जा रही है।

विज्ञापन
विज्ञापन

उन्होंने कहा, 8 राज्यों में केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 50,000 से ज्यादा सक्रिय कोरोना मामले हैं। 12 राज्यों में 10-50,000 के बीच सक्रिय मामले हैं और 16 राज्यों में 10,000 से ज्यादा सक्रिय मामले कम है।

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में औसतन लगभग 2.04 लाख मामले सामने आए और साप्ताहिक औसत कोरोना पॉजिटिवटी रेट 12.98 प्रतिशत है।

अग्रवाल ने कहा कि पूरे भारत में कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की गई है, देश की सक्रिय मामलों की संख्या 3 फरवरी तक 15,33,921 हो गई है।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post