UP: छात्रों और पुलिस में झड़प, सड़क पर गिर पड़े ACP, अखिलेश यादव ने कहा – “सत्ता के दंभ में ACP तक का नहीं करते लिहाज”

0
423
The Hindi Post

यह खबर यूपी के कानपुर से हैं. यहां एक ACP रैंक के अधिकारी सड़क पर गिर गए. उस समय वो अपनी यूनिफार्म पहने हुए थे. दरअसल, हुआ यह कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़े छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. इस दौरान ACP रोड पर गिर पड़े. गिरते ही वो तुरंत खड़े हो गए. पर तब तक उनके गिरने का वीडियो मोबाइल फोन में कैद हो गया जो अब वायरल हो रहा हैं.

इस मामले में समाजवादी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी हैं. पार्टी ने X पर लिखा – “कानपुर में डीएवी कॉलेज में भाजपा संरक्षित ABVP के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प, शर्मनाक. भाजपा सरकार के संरक्षण में प्रदेश में गुंडई चरम पर, पुलिस अधिकारियों को भी नहीं बख्शा. आरोपी एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर हो सख्त कार्रवाई.”

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए X पर लिखा – “देखो भाजपा की युवा इकाई ABVP का वबाल. सत्ता के दंभ में ACP तक का नहीं करते लिहाज.”

दरअसल, ABVP के छात्र कानपुर के डीएवी कॉलेज में विरोध-प्रदर्शन करने पहुंचे थे. उनकी कुछ मांगे थी जो पूरी नहीं हुई थी. इसको लेकर छात्र कॉलेज प्रशासन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. छात्र कॉलेज प्रिंसिपल का पुतला फूंकने जा रहे थे तभी वहां तैनात फोर्स ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस और छात्र आमने-सामने आ गए.

घटना का जो वीडियो सामने आया हैं उसमें देखा जा सकता है कि पुलिस छात्रों को शांत कराने की कोशिश कर रही है. मगर छात्र उग्र हैं. इस दौरान ACP कोतवाली रंजीत कुमार धक्का-मुक्की के कारण बीच सड़क पर ही गिर पड़े. जिसके बाद छात्रों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई.

इस मामले में जॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि जहां ACP गिरे, वहां जमीन ऊपर नीचे थी. वह खुद गिर पड़ते थे. प्रथम दृष्टया ऐसा नहीं हुआ हैं कि किसी ने धक्का दिया हो या हाथ लगाया हो. फिलहाल, पूरे प्रकरण की जांच ADCP पूर्वी लखन सिंह को सौंप दी गई है.

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

 


The Hindi Post