अब इस कंपनी ने 600 कर्मचारियों की कर दी छटनी

0
227
The Hindi Post

नयी दिल्ली | सेकंड हैंड कारों की खरीद-बिक्री करने वाले ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म कार्स24 (Cars24) ने गुरुवार को कहा कि उसने खराब प्रदर्शन के आधार पर करीब 600 कर्मचारियों की छंटनी की है।

कंपनी ने कहा कि उसने खर्च में कटौती के लिये छंटनी नहीं की है। कंपनी ने विज्ञप्ति में कहा है कि यह छंटनी कारोबार का हिस्सा है। हर साल प्रदर्शन के आधार पर कर्मचारियों की छंटनी होती है।

कार्स24 में करीब नौ हजार लोग काम करते हैं और उसके मुताबिक उसका कारोबार भारत के अलावा, मिडल ईस्ट, आस्ट्रेलिया और दक्षिणपूर्व एशिया में भी बढ़ रहा है।

कंपनी ने कहा है कि वह वैश्विक स्तर पर और भर्तियां करने की तैयारी कर रही है। गत साल दिसंबर में ही कंपनी ने 40 करोड़ डॉलर की पूंजी जुटाई थी। उस वक्त कंपनी की वैल्यूएशन 3.3 अरब डॉलर थी।

Vedantu ने 424 लोगों को नौकरी से हटाया

एडटेक प्लेटफार्म वेदांतु ने बुधवार को 424 लोगों को नौकरी से निकल दिया। वेदांतु के सीईओ और को-फाउंडर वामसी कृष्णा ने कहा कि 5900 एम्प्लाइज में से 424 को जॉब छोड़ कर जाना पड़ेगा। कृष्णा ने कहा यह एक मुश्किल कदम है। उन्होंने कंपनी से जाने वाले कर्मचारियों से इस बात के लिए माफी भी मांगी।

इससे पहले भी वेदांतु 200 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म्स का बिज़नेस भारत में सिकुड़ रहा है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि कोरोना काल के बाद स्कूल खुल गए है और वहां रेगुलर पढाई हो रही है। इसलिए ऑनलाइन लर्निंग की डिमांड पहले से कम हो रही है।

इसके साथ-साथ रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से अनिश्चिता बढ़ रही है। साथ में मंदी का डर, महंगाई भी वह कारण है जिनके कारण कम्पनीज छटनी कर रही है।

Unacademy ने भी निकले 600 कर्मचारी

ऑनलाइन लर्निंग कंपनी Unacademy ने 600  लोगों को अप्रैल के महीने में नौकरी से निकल दिया था।

विज्ञापन
विज्ञापन

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क

(आईएएनएस)

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post