अकासा एयरलाइंस के संस्थापक राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की उम्र में निधन

0
188
राकेश झुनझुनवाला (फाइल फोटो | आईएएनएस)
The Hindi Post

मुंबई | शेयर बाजार के टॉप ब्रोकर और निवेशक राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में निधन हो गया। यह जानकारी उनके करीबी दोस्त ने दी। उन्होंने हाल ही में अकासा एयरलाइंस लॉन्च की थी। उन्हें शेयर बाजार का ‘किग ऑफ बुल’ कहा जाता था। उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी अकासा एयर में निवेश किया था। उन्होंने 7 अगस्त को अकासा की पहली कॉमर्शियल उड़ान को हरी झंडी दिखाई थी।

वह दक्षिणी मुंबई के मालाबार हिल में अपने महल जैसे नए आवास का निर्माण कराने के लिए सुर्खियों में आए थे। वह कई टॉप कंपनियों के बोर्ड में थे।

झुनझुनवाला की अनुमानित कुल संपत्ति 5.5 बिलियन डॉलर (जुलाई 2022 तक) थी, जिसने उन्हें भारत का 36वां सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया। झुनझुनवाला हंगामा मीडिया और एप्टेक के अध्यक्ष होने के साथ-साथ वाइसरॉय होटल्स, कॉनकॉर्ड बायोटेक, प्रोवोग इंडिया और जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के निदेशक भी थे।

विज्ञापन
विज्ञापन

झुनझुनवाला ने 1985 में 5,000 रुपये का पूंजी निवेश किया था, जो सितंबर 2018 तक बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गया।

राकेश झुनझुनवाला को 1986 में पहला बड़ा मुनाफा (5 लाख रूपए) हुआ था । 1986 से 1989 के बीच उन्होंने लगभग 20-25 लाख रुपये का मुनाफा कमाया।

अकासा एयर, राकेश झुनझुनवाला और जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे द्वारा सह-स्थापित एक भारतीय एयरलाइन है।

एयरलाइन के पास इस समय 2 विमान है और 70 अतिरिक्त विमानों के लिए आर्डर दिया हुआ हैं। इस एयरलाइन के दो विमान 9 अगस्त से तीन शहरों के लिए उड़ान भरने लगे हैं।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post