दिल्ली : 24 घंटे में कोरोना से 74 रोगियों की मौत

प्रतीकात्मक इमेज

The Hindi Post

नई दिल्ली | दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 73 लोगों की मृत्यु हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से कुल 14 सौ व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस के 16 हजार से अधिक रोगी स्वस्थ भी हुए हैं। दिल्ली सरकार ने सोमवार को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन में कहा, “दिल्ली में 1647 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने वाले लोगों की की कुल संख्या 42,829 हो गई है। सोमवार तक 16,427 कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय कुल 25,002 एक्टिव कोरोना रोगी हैं।”

22,298 कोरोना रोगी अपने घरों में ही हैं। दिल्ली सरकार का दावा है कि फोन कॉल के जरिए इन कोरोना रोगियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

कोरोना वायरस से ग्रस्त 794 रोगी इस समय दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती है जबकि 197 व्यक्तियों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित हॉटस्पॉट्स की कुल संख्या 242 हो चुकी है।

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए कोरोना टेस्टिंग में इजाफा किया जाएगा। इसके साथ ही कोरोना का उपचार कर रहे अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यह सीसीटीवी कैमरे कोरोना रोगियों के वार्ड में लगाए जाने हैं। इसके अलावा विभिन्न अस्पतालों में शवों को सही तरह से रखने की क्षमता और सुविधा में भी इजाफा किया जाएगा।

दिल्ली सरकार ने यह तमाम फैसले गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए निदेशरें के उपरांत लिए हैं। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक में तय हुआ है कि अब दिल्ली में रोजाना 10 हजार टेस्ट होंगे, जिसको 6 दिन बाद बढ़ाकर 15 हजार टेस्ट किया जाएगा। इससे दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सही स्थिति का आकलन हो सकेगा।

आईएएनएस


The Hindi Post
error: Content is protected !!