अमेरिका ने रॉ अधिकारी विकास यादव पर लगाया खालिस्तानी अलगाववादी गुरपतवंत पन्नू की हत्या की साजिश का आरोप

गुरपतवंत पन्नू (फाइल फोटो वाया आईएएनएस)

The Hindi Post

अमेरिका के न्याय विभाग ने रॉ (भारत की खुफिया एजेंसी) अधिकारी विकास यादव पर सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश का गंभीर आरोप लगाया है. गुरपतवंत सिंह पन्नू अमेरिकी नागरिक है और न्यूयोर्क में रहता है.

गुरुवार को न्यूयॉर्क में एक अमेरिकी अदालत के समक्ष दावा किया गया कि रॉ अधिकारी विकास यादव ने पन्नू की हत्या की साजिश रची थी.

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने कड़े शब्दों में कहा, “आज जो आरोप लगे (विकास यादव पर) है वह यह दर्शाते हैं कि अमेरिकियों को निशाना बनाने और उन्हें खतरे में डालने तथा प्रत्येक अमेरिकी नागरिक के अधिकारों को कमजोर करने के प्रयासों को न्याय विभाग बर्दाश्त नहीं करेगा.”

विकास यादव को “एक भारतीय सरकारी कर्मचारी” बताते हुए अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने कहा, “न्याय विभाग ऐसे किसी भी व्यक्ति को जवाबदेह ठहराने के लिए अथक प्रयास करेगा – चाहे वह किसी भी पद पर हो या सत्ता से उसकी कितनी भी निकटता हो – जो अमेरिकी नागरिकों को नुकसान पहुंचाने और चुप कराने का प्रयास करेगा.”

विकास यादव और उनके कथित सहयोगी निखिल गुप्ता पर तीन आरोप लगे हैं – हत्या कराने के लिए सुपारी देना, हत्या की साजिश करना और धन शोधन (मनी लॉन्डरिंग).

हिंदी पोस्ट वेब डेस्क
(इनपुट्स: आईएएनएस)

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!