गढ़चिरौली में मुठभेड़ में 12 माओवादी ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल

फाइल इमेज | आईएएनएस

The Hindi Post

गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) | महाराष्ट्र की गढ़चिरौली पुलिस ने जंगल में हुई मुठभेड़ में कम से कम 12 माओवादियों को मार गिराया है. यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ सीमा पर हुई है. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि मुठभेड़ बुधवार दोपहर छत्तीसगढ़ सीमा के पास वंडोली गांव में हुई और छह घंटे से अधिक चली.

पुलिस को विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि करीब 12-15 माओवादी गांव के पास डेरा डाले हुए हैं. सुबह करीब 10 बजे क्रैक सी-60 कमांडो की सात टीमें वहां पहुंची. इसके तुरंत बाद भारी गोलीबारी शुरू हो गई. शाम तक पखांजूर के जंगलों में रुक-रुककर गोलीबारी होती रही.

मुठभेड़ के बाद इलाके की तलाशी में सुरक्षाबलों ने 12 माओवादियों के शव बरामद किए. हालांकि, और लोगों के मारे जाने की संभावना से इनकार नहीं किया गया है.

पुलिस ने सात स्वचालित हथियार भी बरामद किए हैं, जिनमें तीन एके-47, दो इंसास राइफल, एक कार्बाइन और एक एसएलआर शामिल हैं.

मारे गए माओवादियों में खतरनाक और वांछित डीवीसीएम लक्ष्मण आत्राम उर्फ ​​विशाल आत्राम शामिल है, जो टिपागड दलम का प्रभारी था.

मुठभेड़ के दौरान सी-60 के एक पीएसआई और एक जवान को गोली लगी. उन्हें नागौर ले जाया गया, जहां अब वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने, जिनके पास गृह विभाग भी है, सफल ऑपरेशन के लिए सी-60 कमांडो और गढ़चिरौली पुलिस को 51 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है.

IANS

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!