गोलीबारी की घटना में घायल होने के बावजूद डोनाल्ड ट्रंप करेंगे यह काम

The Hindi Post

न्यूयॉर्क | अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान शनिवार को जानलेवा हमला हुआ. इस घटना में उनको चोट आई है. घायल होने के बावजूद वो अगले सप्ताह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में भाग लेंगे.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, एक संयुक्त बयान में ट्रंप के चुनावी अभियान और रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मिल्वौकी में आप सभी के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हैं.

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन 15 से 18 जुलाई को मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में आयोजित होगा. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप को 5 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए आधिकारिक तौर पर पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किए जाने की उम्मीद है.

बता दें कि पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान ट्रंप जब मंच से भाषण दे रहे थे तभी उनके ऊपर गोलियां चलाई गई. गोलियों की आवाज सुनकर ट्रंप नीचे झुक गए. उनके सुरक्षाकर्मियों ने बिना देर किए उन्हें सुरक्षा घेरे में ले लिया था. इसके बाद ट्रंप ऊपर उठे और मुठ्ठी बांध कर मंच से अपना हाथ हिलाया. गोलीबारी की इस घटना में ट्रम्प घायल हुए है. उनका चेहरा खून से लाल हो गया था. इस घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावर की पहचान थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में हुई है. वह बेथल पार्क पेंसिल्वेनिया का रहने वाला है. जिस मंच से ट्रंप भाषण दे रहे थे, वहां से हमलावर करीब 120 मीटर की दूरी पर खड़ा हुआ था. वहीं से उसने ट्रंप पर निशाना साधते हुए गोली चलाई थी.

इस कथित हमलावर को मौके पर ही मार गिराया गया था. इस पूरे मामले की जांच चल रही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने X पर लिखा, “अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए.”

व्हाइट हाउस से जारी बयान में बाइडेन ने कहा कि उन्हें घटना के बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है. “डोनाल्ड अपने डॉक्टरों की निगरानी में है. उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है.”

व्हाइट हाउस के अनुसार, “गोलीबारी की घटना के मद्देनजर बाइडेन ने ट्रंप से बात की.”

आईएएनएस

 


The Hindi Post
error: Content is protected !!