यूपी के बाराबंकी में डबल डेकर बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत

0
248
The Hindi Post

बाराबंकी | यूपी के बाराबंकी स्थित रामसनेही घाट के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर देर रात देर एक बस की ट्रक से टक्कर हो जाने से 18 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 19 लोग घायल हो गए हैं, जिनका उपचार चल रहा है। अपर पुलिस महानिदेशक एस एन साबत ने बताया, “जनपद बाराबंकी स्थित रामसनेही घाट के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर देर रात एक बस पर पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे 18 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में शिकार 19 लोगों का उपचार चल रहा है। इस घटना में जिला प्रशासन और पुलिस आपस मे मिलकर मामले को देख रहे हैं। बस में तकरीबन 65 लोग सवार थे। मामले की जांच की जा रही है। हादसे का शिकार लोग बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं।”

स्थानीय लोगों के अनुसार बाराबंकी में अयोध्या सीमा पर कल्याणी नदी के पुल पर डबल डेकर बस रात करीब एक बजे एक्सल टूटने से खराब हो गई थी। तेज बारिश के कारण बस को किनारे खड़ी करके चालक और परिचालक उसकी मरम्मत करवा रहे थे। इसी बीच लखनऊ की ओर से जा रही तेज रफ्तार एक अनियंत्रित ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि अधिकांश की मौत मौके पर ही हो गई। जिस समय हादसा हुआ उस समय भारी बारिश होने के चलते बचाव कार्य में भी समस्या आई है। मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को अस्पताल ले जाने के साथ मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद बस के यात्रियों को बाहर निकालने में सफलता पाई। राहत और बचाव का काम अभी जारी है।

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बाराबंकी के थाना रामसनेही घाट क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

आईएएनएस

हिंदी पोस्ट अब टेलीग्राम (Telegram) और व्हाट्सप्प (WhatsApp) पर है, क्लिक करके ज्वाइन करे


The Hindi Post